Cristiano Ronaldo Notches 850th Career Goal, Secures Victory for Al-Nassr

dailynews10.com
dailynews10.com  - news report
6 Min Read
Cristiano Ronaldo Notches 850th Career Goal, Secures Victory for Al-Nassr

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (christiano ronaldo)ने अल-नस्सर की जीत में 850वें करियर गोल का जश्न मनाया|

Cristiano-RonaldoCristiano Ronaldo Notches 850th Career Goal, Secures Victory for Al-Nassrक्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम खुद में ही एक बड़ा ब्रांड है, और वे अपने संघर्ष के बावजूद फिर से ताकदवर रूप से उसे साबित करते हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न क्लब्स के लिए खेला है और हमेशा ही बेहतर प्रदर्शन किया है। इस बार, उन्होंने अल-नस्सर के साथ एक जीत हासिल की और उनका 850वां गोल इस जीत का हिस्सा बना।क्रिस्टियानो रोनाल्डो (christiano ronaldo) पुरुषों में अंतरराष्ट्रीय गोलों के रिकॉर्ड होल्डर, खुशी से भरपूर हैं। उन्होंने शनिवार के खेल के बाद सोशल मीडिया पर अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने साझा किया, एक और शानदार टीम का प्रदर्शन! हम लगातार सुधरते जा रहे हैं। 850 करियर गोल और अब भी गिनती जारी है।

इस जीत ने (AL -NASSR )अल-नस्सर को पहले स्थान पर अल-हिलाल से चार अंक की दूरी पर ले आया है। अलेक्जेंडर मित्रोविच ने एक रोमांचक हैट्रिक के साथ लीग के नेताओं को शुक्रवार को अल-इट्तिहाद (AL-ITTIHAD)के खिलाफ 4-3 की जीत दिलाई, जबकि मेज़ी(Audie menzi )के लिए करीम बेंजेमा(karim benzema) ने एक गोल(goal) किया।

इसी बीच, मौसा डेम्बेले के दो गोलों ने अल-इत्तिहाद के खिलाफ अल-इत्तिफाक को 3-1 की जीत दिलाई। अल-नस्सर की इस जीत ने उनकी अबीतन रन को चार मैचों तक बढ़ा दिया, जबकि स्टीवन जेरार्ड के अल-इत्तिफाक ने इस जीत के साथ अपने दो-मैच के जीतहीन दौड़ को खत्म किया।

इसके अलावा, रोबर्टो फिर्मिनो, गैब्री वेगा, रियाद महरेज़ और अलन सैंट-मैक्सिमिन जैसे स्टार खिलाड़ियों को शामिल करने वाली अल-अहली टीम को अल-फातेह के हाथों 5-1 की हार का सामना करना पड़ा। इस आकस्मिक हार ने अल-अहली को शीर्ष स्थान से दूर कर दिया है।

फुटबॉल की दुनिया आज भी दिलचस्प मैच और आश्चर्यजनक परिणामों को प्रस्तुत कर रही है, जिससे हर खिलाड़ी और प्रशंसक के लिए प्रत्येक खेल एक दृश्यमान घटना बन गया है।

about cristiano ronaldo:

क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी है, जिन्हें खेल के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। वह 1985 के 5 फरवरी को पोर्तुगल के फुंशाल, मडीरा में पैदा हुए थे और अपने करियर के दौरान अत्यधिक सफलता प्राप्त की है, उनके अत्याधिक जौनसे बनाने की क्षमता, गोल मारने की प्रवृत्ति, और खिलाड़ी क्षमता के लिए जाने जाते हैं।

रोनाल्डो ने पोर्तुगल के स्पोर्टिंग सीपी के साथ अपना पेशेवर करियर शुरू किया था, फिर 2003 में मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल हुए। इंग्लैंडी टीम के साथ छह सालों के दौरान, उन्होंने तीन प्रीमियर लीग खिताब, एक यूईएफए चैम्पियंस लीग खिताब, और 2008 में अपना पहला बैलन ड’ओर पुरस्कार जीता। उनका मैनचेस्टर यूनाइटेड में समय उनके अद्भुत कौशल, गति, और विभिन्न पदों से गोल मारने की क्षमता को प्रकट करता है।

2009 में, उन्होंने रियल मैड्रिड में जाने के लिए एक तब-दुनिया-रिकॉर्ड ₹80 करोड़ की फीस के साथ साइन किया। उनके नौ साल के दौरे के दौरान, उनके द्वारा स्थापित अत्यधिक गोल मारने के रिकॉर्ड शामिल हैं, जिसमें वे रियल मैड्रिड के सभी समय के शीर्ष गोलकीपर बन गए। उन्होंने क्लब के साथ चार बार यूईएफए चैम्पियंस लीग खिताब जीता और इस समय के दौरान चार बार बैलन ड’ओर पुरस्कार भी जीता।

2018 में, उन्होंने इटली के सीरी ए क्लब यूवेंटस में जाने का निर्णय लिया, जहां उन्होंने फ़ील्ड पर आत्मा और मानवता से ब्लिंक किया, और वहां कई घरेलू खिताब जीते। उनका इटली में समय उनकी शूरुआत और खेल के प्रति उनकी समर्पण भरी है।

क्लब सफलता के पारे, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पोर्तुगीज राष्ट्रीय टीम के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें उन्होंने 2016 में यूईएफए यूरोपीय चैम्पियनशिप और 2019 में यूईएफए नेशंस लीग जीती। उनका अंतरराष्ट्रीय करियर अनगिनत रिकॉर्डों के साथ है, जिसमें पोर्तुगाल के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में उन्होंने अपनी पहचान बनाई है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अत्यधिक मेहनत, प्रशिक्षण के प्रति उनकी समर्पण और सर्वोच्च स्तर पर प्रदर्शन की योग्यता के अलावा, उन्होंने दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों को जीता है। खेल के बाहर, उनके दानशील यात्रा और विभिन्न ब्रांड्स के साथ ब्यूटी के बदले में नियुक्तियों के लिए उन्हें जाना जाता है। 2021 में, वह मैनचेस्टर यूनाइटेड में वापसी करने के लिए बहुत ही बड़ी उम्मीद के साथ वापस आए।

संक्षेप में, क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक प्रतिष्ठित फुटबॉल खिलाड़ी है, जिनका अद्वितीय करियर रिकॉर्ड, खिताब, और व्यक्तिगत प्रमाणन ने उन्हें सबसे महान खिलाड़ियों में से एक बना दिया है, जो उन्हें खेल के इतिहास के बड़े खिलाड़ियों में मान्यता दिलाई है।

 

Share This Article
Leave a comment